छत्तीसगढ़ कैबिनेट बैठक पर बड़ा फैसला.. 18 लाख परिवारों को आवास और 25 दिसम्बर को किसानों को मिलेगा बकाया धान बोनस 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Chhattisgarh 1st Cabinet Meeting : नव नियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में कैबिनेट की पहली बैठक संपन्न हुई। बैठक में उप मुख्यमंत्री अरूण साव और विजय शर्मा भी उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में हुई पहली कैबिनेट बैठक में प्रदेश के 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला लिया गया है। वहीं 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर किसानों को 2 साल का बकाया बोनस (Cg Dhan Bonus) दिया जाएगा। 

नवा रायपुर स्थित मंत्रालय में सीएम साय ने बताया कि, पहली बैठक में सिर्फ आवास वाले मामले में चर्चा हुई है। सरकार ने आवास देने का फैसला किया है। Chhattisgarh me pm awas yojana 2024 

जैसे कि बैठक के पहले बताया जा रहा था कि इन मुद्दों पर फैसला लिया जा सकता है।

▪️ छत्तीसगढ़ कृषक उन्नत योजना

▪️ 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी 

▪️3100 रुपए प्रति क्विंटल धान का दाम

▪️ किसानों को एकमुश्त राशि का भुगतान

▪️ दो सालों के अंदर हर घर नल कनेक्शन

▪️महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना

▪️ PSC परीक्षा UPSC की तरह पारदर्शी बनाने पर सहमति इन पर फैसला लिया जा सकता है। कैबिनेट बैठक के पहले बताया जा रहा था। लेकिन अब इसको लेकर यह बताया जा रहा है कि इन मुद्दों पर सरकार आगे फैसला ले सकती है । क्योंकि अभी देखा जाये तो अन्य विभागों के मंत्रियों का नियुक्त किया जाना है। अभी मुख्यमंत्री उप मुख्यमंत्री का नियुक्त किया गया है। 

इसे भी पढ़ें -  चौथी क़िस्त आया कि नहीं कैसे देखें? महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ cg mahatari vandan yojana 4th kist news 

ख़बरों की माने तो नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 16 दिसंबर को हो सकता है। उसके बाद भाजपा द्वारा किए गए अन्य वादों पर फैसला आ सकता है। फ़िलहाल धान बोनस और आवास को लेकर कैबिनट में चर्चा होने की खबरें आ रही है। की 25 दिसम्बर को बकाया 2 साल का बोनस का पैसा किसानों को देने का फैसला लिया गया है और प्रदेश के 18 लाख गरीबों को आवास देने का फैसला लिया गया है।  


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!