छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें.. थल सेना में भर्ती हेतु ऑनलाइन परीक्षा.. 10वी 12वी रिजल्ट अप्डेट्स.. मौसम समाचार

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबरें : स्वागत है its छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ टॉप आज की काम की खबरें हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं, थल सेवा में भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा संबंधित खबरें आ रही है जो कि आज हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। साथ ही छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट 10वीं 12वीं रिजल्ट को लेकर भी नई खबरें आ रही है की कब तक जारी हो सकता है Result?

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर भी खबरें आ रही है, भागना मोटरयान दुर्घटना पीड़ित प्रतिकर अधिनियम लागू की गई है, जिसके तहत मृतक को 02 लाख एवं घायल को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि प्रदान करने का प्रावधान है। इस तरह और अन्य खबर भी है जो कि आज हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बनी रहिएगा। 

थल सेना में भर्ती हेतु ऑनलाइन परीक्षा (CEE) की तारीखें घोषित..

दुर्ग : सेना भर्ती के लिए इंडियन आर्मी के वेबसाइट पर 22 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीद्वारों के ऑनलाइन परीक्षा ( CEE ) की तारीखें घोषित कर दी गयी है। विभिन्न श्रेणी के लिए ऑनलाइन परीक्षा 22, 23, 24, 25, 29, 30 अप्रैल एवं 02, 03 मई को निर्धारित 5 स्थानों बिलासपुर, रायपुर, भिलाई, दुर्ग एवं जगदलपुर में आयोजित की जायेगी। 

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र दुर्ग के उपसंचालक से मिली जानकारी अनुसार प्रदेश में कुल 11 परीक्षा केन्द्र में परीक्षा आयोजित की जायेगी जिसमें दुर्ग जिले में भिलाई में 4 एवं दुर्ग में 2 परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। प्रतिदिन ऑनलाइन परीक्षा 3 शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट / एसकेटी में आवेदन करने वाले उम्मीद्वारों का टाइपिंग टेस्ट ऑनलाइन परीक्षा सेंटर पर ही लिया जायेगा। उम्मीद्वार प्रवेश पत्र भारतीय सेना के वेबसाइट ( www.joinindianarmy.nic.in) से डाउनलोड कर सकते है। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में नौतपा तेज गर्मी.. लू का यलो अलर्ट.. जानिए कहाँ तक पहुंचा मानसून.. आज कैसा रहेगा मौसम ? 

हिट एंड रन मामलों के लिए दावा जांच अधिकारी नियुक्त

बलरामपुर : सड़क परिवहन और राजमार्ग विभाग के द्वारा टक्कर मारकर भागना मोटरयान दुर्घटना पीड़ित प्रतिकर अधिनियम लागू की गई है, जिसके तहत मृतक को 02 लाख एवं घायल को 50 हजार रुपये मुआवजा राशि प्रदान करने का प्रावधान है। ये मुआवजा राशि ऐसे हिट एंड रन के मामलों के लिए है जहां वाहन टक्कर मारकर भाग जाते हैं और किस वाहन ने टक्कर मारी है, इसका पता नही चल पाता है। 

कलेक्टर श्री रिमिजियुस एक्का के द्वारा टक्कर मारकर भागना मोटरयान दुर्घटना के संबंध में जिले के प्रत्येक अनुभाग के लिए अनुभविभागीय अधिकारी राजस्व को दावा-जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। पीड़ित पक्षकार ऐसे मामलो में अपना आवेदन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को प्रेषित करेगा तथा 01 माह के भीतर प्रतिवेदन दावा निपदान आयुक्त, कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करेगा।

छत्तीसगढ़ 10वी 12वी रिजल्ट कब आएगा ? 

रायपुर : 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 23 मार्च को ही समाप्त हो गई है। प्राप्त जानकारी अनुसार साल 2023-24 के सत्र 10वीं और 12वीं में बालिकाओं ने ज्यादा परीक्षा दी है। 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 1,58,246 बालक शामिल हुए। वहीं 1,87,275 बालिकाओं ने बोर्ड परीक्षा दिया। 

अब रिजल्ट का इंतजार है खबरों में बताया जा रहा है कि उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का कार्य 16 मई को पूरा हुआ है। इसके तुरंत बाद छात्रों का प्रमाण पत्र बनाने के कार्य भी तेजी से चल रही है। परीक्षा परिणाम 10वीं और 12वीं का एक साथ जारी किया जाएगा। खबरों के अनुसार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 10वीं और 12वीं का उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है। रिजल्ट 10 मई के आसपास जारी होंगे। 

इसे भी पढ़ें -  शिक्षक भर्ती Cg job news, शिक्षक पद की ऑनलाइन काउंसिलिंग इस तारीख तक, ITI आईटीआई में छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पद हेतु ऑनलाइन काउंसलिंग 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ में मौसम के हालचाल भी आप लोगों के साथ शेयर करके चलते हैं, खबरें आ रही है बदली-बारिश का दौर थमने के बाद गर्मी का कहर शुरू हो गया है। बुधवार को तिल्दा का तापमान 43 डिग्री और रायपुर का तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया। पिछले तीन-चार दिनों से मौसम तंत्रिका के कमजोर होने के बाद रायपुर का मौसम साफ हो गया है। वहीं बादल पूरी तरह से छंटने की वजह से तापमान बढ़ रहा है। 

तापमान बढ़ने की वजह से अब धूप से जलन महसूस होने लगी है। मौसम विभाग का अनुमान है कि महीने के अंत तक रायपुर में पारा 44 डिग्री को छू सकता है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में हवा की दिशा में बदलाव के साथ आने वाले दिनों में बादल छाने और कहीं- कहीं बारिश होने की संभावना बन सकती है। मगर तापमान और गर्मी पर इसका प्रभाव होने के आसार अब काफी कम है।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

CSPDCL Recruitment 2024 इतने पदों पर निकली भर्ती.. जानिए पूरा विवरण..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!