छत्तीसगढ़ मौसम खबर : इन जिलों में बारिश के आसार.. 13 मई तक प्रदेश के इन जिलों के लिए येलो अलर्ट..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम खबर : छत्तीसगढ़ में इन दिनों बारिश आंधी तूफान का दौर शुरू हो रहा है कई जगह बारिश तो कहीं अंधड़ चलने की खबरें आने लगी है। खबरों के अनुसार मौसम विभाग की ओर से भी 13 मई तक अलर्ट जारी की गई है। पिछले दिनों छत्तीसगढ़ में कई जगह बारिश और अंधड़ चलने की खबरें भी आ रही है। हल्की बूंदाबांदी बारिश से गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिला है लेकिन किसानों के लिए परेशानी भी खड़ी हो रही है। फिलहाल मौसम को लेकर खबरें सामने निकल कर आ रही है जानेंगे छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल-चाल तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

छत्तीसगढ़ मौसम खबर बारिश के आसार..

खबर अनुसार मौसम विभाग ने 13 मई तक प्रदेश के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर मौसम विभाग के मुताबिक एक पूर्व पश्चिम ट्रफ़  उत्तर पश्चिमी राजस्थान के उपर चक्रवाती परिसंचरण से मध्यप्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक समुंद्र तल से 0.9 किमी उपर बनी हुई है। एक चक्रवाती परिसंचरण से मध्य प्रदेश तथा आसपास के क्षेत्र में औसत समुंद्र तल से 1.5 किमी की उंचाई तक विस्तारित है। जिसके चलते राज्य के कुछ भागों में कल और परसों आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

13 मई तक प्रदेश के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट..

आज येलो अलर्ट : रायपुर मौसम विभाग ने सुकमा, बिजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, नारायणपुर, कोंडागांव, धमतरी, गरियाबंद, जशपुर, बलरामपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ खास खबर.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. श्रमिकों के टॉपर्स बच्चों को 2-2 लाख रुपये.. अब घर बैठे होगी रजिस्ट्री.. 

12 मई का मौसम अलर्ट : सुकमा, दंतेवाड़ा, बस्तर, कोंडागांव और बलरामपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

13 मई के लिए मौसम अलर्ट : सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, नाराणपुर, कोंडागांव, कांकेर, धमतरी, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद, बलौदाबाजार, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, जशपुर और बलरामपुर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

तो इस तरह से खबरें सामने निकल कर आ रही है छत्तीसगढ़ के मौसम को लेकर जैसे कि बताया जा रहा है मौसम विभाग की ओर से 13 मई तक अलग-अलग कई जिलों के लिए अलर्ट जारी की गई है। वर्तमान में मौसम कि अगर हम बात करें तो सुबह होते ही धूप खिल रही है 11-12 बजे तक चिलचिलाती गर्मी होती है और जैसे ही दिन ढलने लगता है कही धुप कही छांव जैसे मौसम देखने को मिल रहा है। कुछ इस तरह से छत्तीसगढ़ का मौसम का हाल-चाल इन दिनों देखने को मिल रहा है। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

आपके कौन सा बैंक खाता में डीबीटी चालू है कैसे देखें? आएंगे योजनाओं के पैसे.. डीबीटी चेक कैसे करें ?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!