छत्तीसगढ़ काम की खबर.. 9 अप्रैल इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट.. 10वीं-12वीं बोर्ड कहाँ देखें रिजल्ट.. जंगल सफारी का बदला समय.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ काम की खबर : स्वागत है its छत्तीसगढ़ पर आज हम आप लोगों के साथ छत्तीसगढ़ से जुड़ी तीन काम की खबरें आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। 1- मौसम विभाग की ओर से 9 अप्रैल को भी इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी बारिश की संभावना.. 2- 10वीं और 12वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर भी नई खबर सामने आ रहा है कब तक आने वाले हैं रिजल्ट 2024, 3- इसके साथ ही अगर आप जंगल सफारी घूमने का मन बना रहे हैं तो जंगल सफारी का समय बदलने की खबरें आ रही है नया समय कौन सा है? आज आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। 

10वीं-12वीं बोर्ड कहाँ देखें रिजल्ट..

रायपुर : छत्तीसगढ़ 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा हो गई है अब रिजल्ट का इंतजार है, इस बार रिजल्ट कब जारी हो सकता है कहाँ जारी हो सकता है इसको लेकर खबरें आ रही है। खबर ये हैं कि मई के पहले या दूसरे सप्ताह तक बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित हो सकते है। पिछले दिनों मंडल की चेयरमैन रेणु पिल्ले ने मूल्यांकन केंद्राध्यक्षों से चर्चा कर जानकारी मांगी थी। इसके मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि मई में ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

कहाँ देखें रिजल्ट : विद्यार्थी अपना रिजल्ट बोर्ड की साइट cgbse.nic.in और result.cg.nic.in पर जाकर रोलनंबर देकर अपना रिजल्ट देख पाएंगे। फिलहाल 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा हो गई है अब रिजल्ट का इंतजार है। 

इसे भी पढ़ें -  इस दिन पहुंचेगा छत्तीसगढ़ में मॉनसून.. मौसम खबर आज इन जिलों में बारिश के आसार..

जंगल सफारी का बदला समय.. 

अगर आप भी इस वक्त जंगल सफारी घूमने का मन कर रहे है तो इसको लेकर खबरें आ रही है कि जंगल सफारी घूमने का समय बदल दिया गया है खबर ये है इन दिनों छत्तीसगढ़ में बढ़ते तापमान को देखते हुए जंगल सफारी के समय में भी बदलाव किया गया है। 

समय: जंगल सफारी की सैर करने वाले सैलानी 9 अप्रैल से सुबह 7 बजे सफारी का आनंद उठा सकेंगे। पहले जंगल सफारी खुलने का समय सुबह 9.30 बजे से था। वहीं अब सफारी ढाई घंटे पहले खुलेगा (7 बजे) और शाम 4 बजे तक लोग जंगल सफारी घूम पाएंगे।

नया रायपुर स्थित नंदनवन जू और सफारी में मैमल्स और रेप्टाइल्स सहित कुल 37 वन्यजीव प्रज़ातियों का खूबसूरत आशियाना है। जंगल सफारी सफारी के डायरेक्टर धम्मशील गणवीर ने मीडिया को बताया कि नंदनवन जंगल सफारी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जंगल सफारी प्रबंधन ने वन्य जीव संरक्षण और पर्यटन विकास में प्रयास किए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ मौसम की खबरें 

प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने अलगे दो दिनों तक कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक अंधड़ के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने 9 अप्रैल को भी कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, राजनंदगांव, गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, बेमेतरा, कबीरधाम, मुंगेली में बारिश और महासमुंद जिले में धूल भरी आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ : पीएम आवास निर्माण कार्य तेजी से.. लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी.. 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें : छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को मिलेगी नौकरी… 7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!