Cg Nyay Yojana किसानों मजदूरों पशुपालको युवा मितान परब सम्मान निधि हितग्राहियों को बड़ी सौगात! 20 अगस्त को cm भूपेश बघेल करेंगे राशि जारी

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg Nyay Yojana 2023 : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज 20 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती ‘‘सद्भावना दिवस‘‘ के अवसर पर महासमुंद के हाई स्कूल मैदान में दोपहर 12 बजे आयोजित कार्यक्रम में न्याय योजनाओं सहित अन्य योजना के हितग्राहियों किसानों, मजदूरों, ग्रामीण व पशुपालकों को 2055.60 करोड़ रूपए की राशि का ऑनलाईन भुगतान करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल कार्यक्रम में ‘‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना‘‘ के हितग्राहियों को योजना की द्वितीय किश्त के रूप में 1810 करोड़ रूपए का भुगतान करेंगे।

इसी तरह मुख्यमंत्री ‘राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना’ के हितग्राहियों को दूसरी किश्त के रूप में 168.63 करोड़ रूपए की राशि का भुगतान करेंगे।

कार्यक्रम में श्री बघेल ‘राजीव युवा मितान क्लबों’ को 66.21 करोड़ रूपए की राशि का अंतरण करेंगे।

इस कड़ी में मुख्यमंत्री ‘गोधन न्याय योजना’ के हितग्राहियों को 9.65 करोड़ रूपए की राशि का भुगतान करेंगे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘मुख्यमंत्री परब सम्मान निधि योजना’ के तहत गैर अनुसूचित क्षेत्र की ग्राम पंचायतों को 1.11 करोड़ रूपए की राशि का अंतरण करेंगे।

साथ ही मुख्यमंत्री  बघेल कार्यक्रम के दौरान महासमुंद जिले को 655 करोड़ की लागत के 223 विकास कार्याें की सौगात देंगे। इनमें से 71.08 करोड़ रूपए की लागत के 132 कार्याें का लोकार्पण और 583 करोड़ 92 लाख रूपए की लागत के 91 कार्याें का भूमिपूजन और शिलान्यास होगा।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान खरीदी लक्ष्य 50% से अधिक 58 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी, राज्य के 14.66 लाख किसानों को 11,640 करोड़ का भुगतान

मुख्यमंत्री कार्यक्रम में 18 नवीन तहसीलों एवं 13 अनुविभागीय कार्यालयों का वीडियो कॉन्फ्रेंस से शुभारंभ भी करेंगे।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!