अच्छी खबर! महतारी वंदन योजना: आधार सीडिंग के लिए 3 मार्च रविवार अवकाश के दिन भी खुले रहेंगे सभी बैंक..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना : महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों जिन्होंने अभी तक अपना आधार सीडिंग नहीं कराया है यानी अपने बैंक खाता के साथ आधार लिंक नहीं किया है उन हितग्राहियों को आधार लिंक कराना होगा। छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना का अंतिम सूची जारी हो गया है सरकार योजना के तहत जल्द ही पहले किश्ती की राशि ट्रांसफर करने वाली है। राशि ट्रांसफर करने से पहले बताया जा रहा है कि बैंक खाता में आधार लिंक होना आवश्यक है। महतारी वंदन योजना से जुड़ी और भी कई महत्वपूर्ण खबरें हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा।

महतारी वंदन योजना आधार सीडिंग 

रायगढ़: महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं का बैंक खाता आधार लिंक व डीबीटी सक्रिय करने के उद्देश्य कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के निर्देशन में रविवार 3 मार्च अवकाश के दिन भी जिले के सभी बैंक खुले रहेंगे। उक्त दिवस में जिले के सभी बैंक शाखाओं में केवल महतारी वंदन योजना अंतर्गत महिलाओं के बैंक खाते से आधार लिंक एवं डीबीटी सक्रिय कराये जाने का कार्य संपादित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन की कार्यवाही की जा रही है। इस योजना के तहत पात्र 21 वर्ष से अधिक विवाहित महिला महिला, त्यागशुदा महिला, परित्यक्ता महिला को प्रतिमाह एक हजार रूपये की राशि उनके आधार लिंक खातें में डीबीटी के माध्यम से भुगतान किया जाना है। Work of activating Aadhaar link and DBT from women’s bank accounts under Mahtari Vandan Yojana.

इसे भी पढ़ें -  ब्रेकिंग न्यूज : महतारी वंदन योजना ऑनलाइन आवेदन 5 फरवरी से 20 फरवरी तक, 01 मार्च से मिलेगा लाभ, फॉर्म और दस्तावेज, जारी हुआ वेबसाइट मिलेगा सालाना 12 हजार रुपये

जिले में बैंक के माध्यम से बैंक खातों को आधार से लिंक करने हेतु 39 हजार का लक्ष्य है जिसमें से जिले के अधिकांश महिलाओं का बैंक खाता आधार से लिंक नहीं हुआ है। उक्त कार्य को समय-सीमा में 5 मार्च तक पूर्ण किया जाना है। जिसके तहत अवकाश दिवस में महिलाओं का बैंक खाता आधार लिंक व डीबीटी सक्रिय करने के निर्देश है। जिले के सभी ब्रांच को 3 मार्च रविवार को केवल महतारी वंदन योजना के क्रियान्वयन हेतु बैंक की कार्यालयीन व्यवस्था चालू रखने हेतु निर्देशित किया गया है। Good News! Mahtari Vandan Yojana: All banks will remain open for Aadhaar seeding even on the holiday of Sunday, March 3.

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स :

इस दिन आएंगे पैसे.. 917 रुपये धान बोनस व महतारी वंदन योजना को लेकर देखिये Cm साय ने क्या ? कहा..

अंतिम पात्रता सूची जारी देखिये अपना नाम, महतारी वंदन योजना, इस लिस्ट में जिसका नाम होगा उसी को मिलेगा 12 हजार सालाना

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!