3 अप्रैल को आएगा छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना का दूसरा क़िस्त..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना दूसरा क़िस्त : छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना से जुड़ी और एक नई खबर सामने आ रही है योजना के तहत लाभ लेने वाले महिलाओं के लिए दूसरा किस्त इसी अप्रैल के महीने में जारी की जानी है। उसको लेकर खबरें आ रही है की महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त 3 अप्रैल को जारी होने वाले हैं। योजना से जुड़ी और भी कई नए इन्फॉर्मेशन आ रहे हैं जानेंगे आज के इस पोस्ट पर तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा।

3 अप्रैल को आएगा महतारी वंदन योजना का दूसरा क़िस्त..

छत्तीसगढ़ के विवाहित महिलाओं के लिए 10 मार्च को महतारी वंदन योजना की शुरूआत किया गया इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के विवाहित महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाते हैं। इस तरह 12 महीने में योजना के तहत पात्रता रखने वाले महिलाओं को 12000 रुपये मिलेंगे योजना के तहत पहली किस्त 10 मार्च को जारी कर दी गई है अब दूसरी किस्त का इंतजार है। अप्रैल महीने की दूसरी किस्त को लेकर अभी जो अपडेट सामने निकल कर आ रही है कि वह आगामी 3 अप्रैल को जारी होने वाला है।

दूसरी क़िस्त को लेकर क्या ? बोले मुख्यमंत्री साय

योजना के तहत पात्रता रखने वाली महिलाओं को जिनको पहले किस्त मिल चुका है अब उनका दूसरा क़िस्त का इंतजार है। योजना के दूसरा किस्त को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी का बयान भी सामने आया है। सीएम विष्णुदेव साय केशकाल विधानसभा के ग्राम हरवेल पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महतारी वन्दन योजना अंतर्गत 70 लाख 12 हजार महिलाओं के खाता में एक एक हजार रु भेज चुके हैं कुल 655 करोड़ रु भेज चुके हैं, वही अब दूसरा किश्त भी जल्द भेजेंगे 1 तारीख को छुट्टी होने के कारण 3 मार्च को 70 लाख 12 हजार से अधिक महिलाओं के खाते में दूसरा किश्त डलेगा।

इसे भी पढ़ें -  देखिये प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा ? छत्तीसगढ़ के लोगों और किसानों के लिए.. Cm ने कहा आवास योजना, धान बोनस, 3100 रु धान खरीदी और भी बहुत कुछ.. 

डीबीटी “डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर” 

महतारी वंदन योजना का पैसा हितग्राहियों के बैंक खाते पर सीधे ऑनलाइन डीबीटी के माध्यम से जारी की जाती है। डीबीटी यानी कि “डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर” इसके माध्यम से योजना के तहत पात्रता रखने वाले महिलाओं के बैंक खाते पर पैसे जारी किए जाते हैं। इसलिए महिलाओं के बैंक खाते में डीबीटी इनेबल होना चाहिए साथ ही बैंक खाते पर आधार लिंक होना चाहिए ताकि बिना किसी परेशानी से सीधा हितग्राहियों के बैंक खाते पर योजना के पैसे ट्रांसफर हो सके।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

2024 किसान क्रेडिट कार्ड में कितना रुपये तक का लोन मिल सकता है? कैसे करें आवेदन जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!