मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के बड़ा बयान.. जल्द किसानों को अंतर की राशि का होगा भुगतान..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के 38वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में सम्बोधन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने मोदी के गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ के महिलाओं को 12000 रुपये सालाना, किसानों को अंतर की राशि 3100 धान खरीदी, मजदूरों को सालाना 10000 रुपये इन योजनाओं के बारे में बताये है। जानेंगे आज के इस पोस्ट में 

शीघ्र ही किसानों को अंतर की राशि का होगा भुगतान : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को खुशहाल जीवन की गारंटी दी है। उनकी गारंटी समाज के प्रत्येक वर्ग के लिए है। इन गारंटियों को पूरा करने की शुरूआत हमने कर दी है। मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालते ही दूसरे ही दिन कैबिनेट की बैठक आयोजित कर प्रधानमंत्री आवास योजना के 18 लाख हितग्राहियों के आवास निर्माण की स्वीकृति देने का निर्णय लिया गया। 

मोदी जी की गारंटी को पूरा करते हुए हम किसानों से 3100 रूपये प्रति क्विंटल की दर से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी कर रहे हैं। खरीदे जा रहे धान का भुगतान वर्तमान में समर्थन मूल्य के हिसाब से किया जा रहा है, शीघ्र ही किसानों को अंतर की राशि का भुगतान भी कर देंगे।

खेतिहर मजदूरों को भी प्रतिवर्ष 10,000 रूपये 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि मोदी जी की गारंटी के अनुरूप हमने पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन, सुशासन दिवस के अवसर पर 12 लाख किसानों के बैंक-खातों में दो साल के धान के बकाया बोनस की राशि 3716 करोड़ रुपए अंतरित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की गारंटी के अनुरूप हम खेतिहर मजदूरों को भी प्रतिवर्ष 10,000 रूपये आर्थिक सहायता प्रदान करेंगे। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में यहां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका पदों के लिए निकली भर्ती, जानिए आवेदन की आखरी तिथि

महतारी वंदन योजना 12000 रुपये मिलेगा 

Cm साय ने कहा कि महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। जिसमें उन्हें 12,000 रूपये प्रतिवर्ष प्राप्त होंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय विद्यार्थियों का आव्हान करते हुए कहा कि आप अपनी शिक्षा एवं कौशल का उपयोग नए उद्यमों की स्थापना करने के लिए करें। स्व-रोजगार अपनाकर आप स्वयं आय अर्जित कर सकते हैं एवं अन्य लोगो को भी रोजगार दे सकते हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति, वैज्ञानिकों, अधिकारियों-कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं को स्थापना दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिकारी-कर्मचारी, वैज्ञानिक, छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े :-

2024 इन किसानों को मिलेगा धान 3100 रु क्विंटल, पीएम किसान योजना का 6000 रु का लाभ इस दिन आएगा पैसा..

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना के बारे में जाने विस्तार से

सरकरी योजनाओं की सभी अप्डेट्स यूट्यूब चैनल पर


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!