महतारी वंदन योजना में अगर कोई समस्या हो तो तुरंत लगाओ फोन.. समस्याओं के समाधान के लिए हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर जारी..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg Mahatari Vandan Yojana Helpline Toll free Number : छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की शुरूआत किया गया है, महतारी वंदन योजना के लिए वर्तमान में राज्य भर में फॉर्म भरे जा रहे हैं, महतारी वंदन योजना में अगर कहीं भी कुछ समस्या आ रहा है तो उस स्थिति पर समस्याओं के समाधान के लिए सरकार द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, यह टोल फ्री नंबर है इस नंबर पर आप फोन लगाकर महतारी वंदन योजना संबंधित जानकारियां ले सकते हैं और अपने समस्या के समाधान पा सकते हैं, इसके विषय में डिटेल में जानेंगे आज के इस पोस्ट में। 

महतारी वंदन योजना टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महतारी वंदन योजना से संबंधित जानकारी और समस्या के समाधान के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 18002334448 है। इस टोल फ्री नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक संपर्क किया जा सकता है।

राज्य स्तर पर महिला एवं बाल विकास विभाग को योजना के क्रियान्वयन के लिए नोडल विभाग बनाया गया है। विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत राज्य शासन द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। आवेदन के लिए ऑनलाइन पोर्टल https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ 

तथा मोबाइल एप्प बनाया गया है। ग्राम पंचायत, आंगनबाड़ी केंद्र, परियोजना कार्यालय व नगरीय निकायों में वार्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन कर महिलाओं से आवेदन लिया जा रहा है। हितग्राहियों के लिए महतारी वंदन योजना के ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन पत्र की स्थिति ज्ञात करने की सुविधा भी प्रदान की गई है। इसकी सहायता से हितग्राही अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या आधार नंबर दर्ज कर अपने आवेदन पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  आयुष्मान कार्ड महाअभियान : राशन दुकानों में 12- 13 को बनाया जायेगा कार्ड

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स : 

छत्तीसगढ़ धान खरीदी, कृषक उन्नति योजना 917 रु अंतर राशि, 24 लाख से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ..

कृषक उन्नति योजना की तैयारी.. छत्तीसगढ़ किसानों के बैंक खाता में 31 हजार करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान..

छत्तीसगढ़ इन किसानों को मिलेगा कृषक उन्नति योजना का लाभ..  जानिए कैसे मिलेगा 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान का दाम?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!