छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ में इस दिन से लू चलने का अलर्ट जारी.. आज इन जिलों में बारिश के आसार..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ मौसम की ताजा हाल-चाल खबरें आप लोगों के साथ शेयर करने वाले हैं, छत्तीसगढ़ मौसम की स्थिति की अगर हम बात करें तो कहीं तेज गर्मी तो कहीं बदली और हल्की बारिश की खबरें इन दिनों लगातार आने लगी है तापमान में भी उतार चढ़ाव देखा जा रहा है। मौसम को लेकर खबरें आ रही है की छत्तीसगढ़ में नौतपा शुरू हो गया है जानकारी अनुसार नौतपा 25 मई से 2 जून तक रहेंगे इस दौरान तापमान में वृद्धि और लू चलने के आसार हैं जानेंगे अगले एक-दो दिन कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ मौसम तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

छत्तीसगढ़ में 27 मई से लू चलने का अलर्ट जारी..

छत्तीसगढ़ में 27 मई से लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, नौतपा के पहले दिन तापमान लगभग सामान्य ही रहा। हालांकि हवा में नमी बने रहने के कारण दिनभर उमस महसूस हुई। मौसम विभाग के मुताबिक नौतपा के दूसरे दिन यानी आज भी अधिकतम तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव के आसार नहीं है। रायपुर समेत कई जिलों में बारिश के आसार हैं। chhattisgarh mousam samachar.  

तापमान : मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में सोमवार से तापमान में दो-तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 42.5 राजनांदगांव में रिकॉर्ड किया गया। वहीं, जगदलपुर में रात का तापमान 22.9 डिग्री रहा। chhattisgarh weather.  

इसे भी पढ़ें -  अच्छी खबर.. छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को मिलेगा राज्य बीमा निगम की सुविधाओं का फायदा श्रम एवं नगरीय प्रशासन व विकास मंत्री ने कही ये बात..

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार, 12 जिलों में यलो अलर्ट जारी..

मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए 12 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 27 से 29 में मई तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, कोरबा, जांजगीर, मुंगेली, बलौदा बाजार, महासमुंद, कबीरधाम और बेमेतरा ग्रीष्म लहर चलने का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 28 मई से 30 मई तक रायपुर बिलासपुर दुर्ग संभाग के सभी जिलों में ग्रीष्म लहर जैसे हालात रहेंगे। cg weather news.  

नौतपा में गर्मी : छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि बारिश और बादल छाए रहने की वजह से प्रदेश में इस साल नौतपा के दौरान पड़ने वाली भीषण गर्मी से राहत है। प्रदेश के प्रमुख शहरों में दिन का तापमान अभी सामान्य से नीचे है। इसकी वजह समुद्र से लगातार आ रही नमी के कारण हो रही बारिश और आसमान में छाए बादल हैं। 

इन जिलों में आज बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आज सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, रायगढ़, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में अंधड़ के साथ हल्की बारिश के आसार हैं।

 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

योजनाओं के लाभार्थियों के लिए जरूरी काम की बात.. आपके खाते में NPCI आधार लिंक ऑनलाइन चेक कैसे करें ?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबर.. इन जिलों में 11 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी.. पहला चरण चुनाव की खबरें अप्डेट्स..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!