खुशखबरी! 17 वी क़िस्त पीएम किसान योजना 2000 रु इस दिन होगा जारी.. सीधा किसानों के बैंक खाता में..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

17 वी क़िस्त पीएम किसान योजना : पीएम किसान को लेकर बड़ी खबर जी हां 17 वी क़िस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी! पीएम किसान योजना के 17 वी क़िस्त जारी करने का अप्डेट्स जारी कर दिया गया है। जानेंगे आज की कब प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना के 17 वी क़िस्त का पैसा किसानों के खाते पर सरकार जारी करने वाली है। और साथ में हम यह भी जानने वाले हैं कि किसान अपना बेनेफिसरी लिस्ट में अपना नाम कैसे देख सकते हैं? तो पूरी खबर पूरी जानकारी के लिए पूरे पोस्ट पर बनी रहिएगा। pm kisan yojana 17th installment.  

किसान सूची में नाम बेनेफिसरी लिस्ट कैसे देखें ? 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत योजना की राशि कुल 6000 रुपये हर साल दिए जाते हैं जो 3 क़िस्त में दो-दो हजार रुपये किसानों को दिया जाता है तो इस तरह से इस बार भी 17 वी क़िस्त में देश के करोड़ों किसानों की बैंक खाते पर सरकार 2000 रुपये की 17वी किस्त जारी करने वाली है। आईए जानते हैं बेनिफिशियरी लिस्ट कैसे देखें ? Pm kisan yojana BENIFICIARY list kaise dekhe 2024? 

1. बेनिफिशियरी लिस्ट देखने के लिए सबसे पहले पीएम किसान योजना के वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाएंगे। 

2. फिर उसके बाद बेनिफिशियरी लिस्ट के बटन पर क्लिक करेंगे 

3. उसके बाद आप अपना डिटेल भरेंगे जिसमें आपका राज्य आपका जिला आपका विकासखंड और आपकी ग्राम पंचायत इस तरह से पूरी जानकारी आप लोगों को भरनी होगी और जानकारी भरने के बाद नीचे सबमिट के बटन पर क्लिक करेंगे।

इसे भी पढ़ें -  किसानों के खाते पर आएंगे 17 वीं क़िस्त के पैसे.. जानिए नई अप्डेट्स.. 

4. इस तरह से आपके गांव में कितने किसान हैं जो पीएम किसान योजना का लाभ ले रहे हैं उनका नाम आप देख सकेंगे अगर इस लिस्ट पर आपका भी नाम है तो आपको भी आने वाले 17 वी क़िस्त का पैसा आपके बैंक खाते पर सरकार जारी करने वाली है। तो इस तरह से बड़ी आसानी से आप बेनिफिशियरी लिस्ट 2024 पर अपना नाम भी चेक कर सकेंगे। pm kisan yojana payments 17th kist.  

यूट्यूब पर देखें वीडियो 17 क़िस्त सम्बंधित

17 वी क़िस्त पीएम किसान योजना का पैसा 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर वर्ष किसानों को 6000 रुपये सीधा बैंक खाता में DBT के माध्यम से जारी किया जाता है जिसमें तीन किस्त पर 2000-2000 रुपये किसानों के बैंक खाते पर सरकार जारी करती है। अब तक किसानों को 16 क़िस्त का भुगतान कर दिया गया है अब 17 वी क़िस्त का इंतजार है।

17 वी क़िस्त की तारीख के अगर हम बात करें तो 18 जून 2024 को सरकार किसानों के खाते पर जारी करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17 वी क़िस्त जारी करेंगे। इस दौरान देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से 20 हजार करोड़ रुपये भेजे जाएंगे। pm kisan yojana 17 kist ka paisa kab milega.  

इसे भी पढ़ें -  जानिए 28 फरवरी को कितने बजे और कहां से जारी होगा 16वी क़िस्त, पीएम मोदी जारी करेंगे पीएम किसान योजना के पैसे

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Pm awas yojana पहली कैबिनेट पर बड़ा फैसला.. बनेंगे तीन करोड़ नए घर..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!