जानिए 28 फरवरी को कितने बजे और कहां से जारी होगा 16वी क़िस्त, पीएम मोदी जारी करेंगे पीएम किसान योजना के पैसे

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

16वी क़िस्त पीएम किसान योजना : पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त का भुगतान पीएम मोदी 28 फरवरी को करने वाले हैं देशभर के 9 करोड़ लाभार्थी किसानों को यह पैसे ट्रांसफर की जाएंगे, 16वी क़िस्त के दो-दो हजार रुपये किसानों को सीधे उनके बैंक खाता पर ट्रांसफर किये जायेंगे। आज हम जानेंगे कि 28 फरवरी 2024 को कितने बजे पीएम मोदी किसानों के बैंक खाते पर यह पैसे ट्रांसफर करेंगे, कहां से और कुल कितने रुपये ट्रांसफर करेंगे? इस तरह के तमाम जानकारी आज हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। 

पीएम किसान योजना सालाना 6000 रुपये 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत देशभर के लाखों किसानों को 28 फरवरी 2024 को पीएम मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना यानी कि पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त की राशि जारी करने वाले हैं। बता दें इस योजना के तहत सालाना 6000 रुपये किसानों के खाते पर सरकार ट्रांसफर करती है, हर चार महीने में एक क़िस्त 2000 रुपये रुपये करके तीन बार तीन किस्तों में किसानों के बैंक खाते पर पैसे जारी किए जाते हैं। इन 2000 रुपये की तीन किस्तों को मिलाकर कुल 6000 रुपये पीएम किसान योजना के तहत पात्र किसानों को दिया जाता है।

इन किसानों को मिलेगा पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 2000 रुपये 

पीएम किसान योजना के तहत जिन किसानों ने रजिस्ट्रेशन किया है जिनका ई केवाईसी कंप्लीट है लैंड सीडिंग आधार सीडिंग सही है तो ऐसे किसानों को इस योजना के तहत भविष्य में भी लाभ मिलते रहेंगे। अगर आपने इन तीनों कामों को अभी तक नहीं किया है तो आप भी इन तीनों स्टेप्स को जरूर से पूरा कीजिएगा। इसके बगैर पैसे मिलने में परेशानी हो सकता है। 

इसे भी पढ़ें -  Top 4 योजना छत्तीसगढ़ कृषक उन्नति योजना 3100 रु धान खरीदी, महतारी वंदन योजना, भूमिहीन मजदूर योजना, पीएम आवास योजना, जानिए कब से शुरू होगा आवेदन कैसे करें और कितना मिलेगा लाभ ?

कब और कैसे कितने बजे आएगा 16वीं किस्त का पैसा ?

मिली जानकारी अनुसार 28 फरवरी को पीएम मोदी अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान यवतमाल में लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से जारी करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त जारी करते हुए किसानों के खातों में 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित करेंगे। पोस्टर में दी गई जानकारी अनुसार समय शाम के 04:00 बजे कार्यक्रम होगा, इस दौरान 16वी क़िस्त के पैसे जारी किए जाएंगे।

यह पैसे ऑनलाइन डीबीटी के माध्यम से किसानों के खाते पर ट्रांसफर किए जाएंगे डीबीटी यानी कि “डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर” जिस पर बटन दबाते ही खाते पर पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं इससे हितग्राहियों के बैंक खाता पर पैसे पहुंच जाते हैं।

चलिए तो इस तरह से खुशखबरी सामने निकल कर आ रही है पीएम किसान योजना के तहत 16 वी क़िस्त, 2000 रुपये 28 फरवरी को किसानों को मिलने वाला है। बहुत से किसान भाई इंतजार कर रहे थे कि पीएम किसान योजना का पैसा कब मिलेगा? आखिरकार इंतजार खत्म होने वाला है, होली के पहले किसानों के बैंक खाते पर पीएम किसान योजना का 16वी किस्त की राशि 2000 रुपये मिलने वाला है।

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स :

मुख्यमंत्री ने कहा शीघ्र अंतर राशि का होगा भुगतान 3100 रूपए धान की कीमत देंगे, किसानों को निःशुल्क बिजली जाने विस्तार से..

इस दिन आएंगे पैसे.. 917 रुपये धान बोनस व महतारी वंदन योजना को लेकर देखिये Cm साय ने क्या ? कहा..

देखिये अपना नाम, महतारी वंदन योजना लिस्ट जारी.. इस लिस्ट में जिसका नाम होगा उसी को मिलेगा 12 हजार सालाना

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में आवास योजना, महतारी वंदन योजना, कृषक उन्नति योजना, तेंदूपत्ता योजना 5500 रु.. मिलेगा लाभ जाने विस्तार से..  

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!