Cg Top News, मुख्यमंत्री से मुलाकात करना हुआ आसान, राजिम कुंभ में सजेगा बाबा बागेश्वर धाम, विद्यार्थी दुर्घटना बीमा के लिए 3.33 करोड़ रुपए किया आबंटन 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg top : छत्तीसगढ़ के टॉप तीन खबरें आज आप लोग के साथ शेयर करने जा रहे हैं। पहला मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से मुलाकात करना हुआ आसान मोबाइल और ईमेल एड्रेस के माध्यम से ले सकते हैं मुख्यमंत्री से मिलने की तारीख, दूसरा राजिम कुंभ में सजेगा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार, तीसरा छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को दुर्घटना बीमा के लिए 3.33 करोड रुपए का हुआ आबंटन, तो यह प्रमुख खास खबरें हैं बारी-बारी से जानेंगे तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के लिए दूरभाष और ईमेल पर लिया जा सकता है समय

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से राजधानी रायपुर स्थित उनके निवास कार्यालय (पहुना) में मुलाकात के लिए दूरभाष और ईमेल पर समय लिया जा सकता है। आगंतुकों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री निवास कार्यालय द्वारा दो मोबाइल नंबर 7024529444, 7024826444 तथा दूरभाष नम्बर 0771-2331001 जारी किया गया है। इसके अलावा ईमेल के पते cgcmo2023@gmail.com पर पत्र भेजकर मुलाकात के लिए समय लिया जा सकता है। 

इस तरह आप घर बैठे मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय ले सकते हैं।

राजिम कुंभ में सजेगा बाबा बागेश्वर धाम का दरबार

धर्मस्व मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल आज राजधानी रायपुर के कोटा-गुढ़ियारी में आयोजित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर और कथा वाचक पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद लिया और उन्हें राजिम कुंभ में आने का न्योता दिया। धर्मस्व मंत्री श्री अग्रवाल गुढ़ियारी पहुंचकर अनिरूद्धाचार्य जी महाराज के भागवत कथा में शामिल हुए और उनसे आशीर्वाद लिया और आध्यात्मिक और भक्तिमय प्रवचन का आनंद लिया।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ राशनकार्ड व राशन वितरण सम्बंधित काम की खबर.. खाद्य मंत्री ने समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए..

पंडित श्री धीरेन्द्र शास्त्री ने धर्मस्व मंत्री श्री अग्रवाल के न्योता पर सहर्ष अपनी सहमति प्रदान की और कहा कि राजिम कुंभ में जरूर आयेंगे। उन्होंने राजिम कुंभ के भव्य आयोजन की प्रशंसा की और कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज में सद्भाव और आपसी भाईचारा का वातावरण बनता है। 

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ श्रीरामलला का ननिहाल है। यहां माता कौशल्या का भव्य मंदिर भी है। छत्तीसगढ़ के लोग सीधे, सरल और धर्मपरायण है। धर्मस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने भी त्रिवेणी संगम राजिम पधारने की सहमति देने पर उनके प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पंडित श्री धीरेन्द्र शास्त्री की वाणी में जादू है। जनमानस में उनका गहरा प्रभाव है।

स्कूल शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा के लिए 3.33 करोड़ रुपए किया आबंटन

छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजनान्तर्गत द्वितीय किस्त के रूप में 3 करोड़ 33 लाख रुपए की राशि का आबंटन स्वीकृत किया है। लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इस संबंध में जिला कलेक्टरों को स्वीकृत आबंटित  राशि का व्यय शासन द्वारा निर्धारित निर्देश व मापदंड का पालन सुनिश्चित करने को कहा है।

दुर्घटना बीमा योजनांतर्गत स्वीकृत आबंटन में से जिला कोण्डागांव को 40 लाख, बलौदाबाजार को 19 लाख, दुर्ग, जगदलपुर को 17-17 लाख रूपए, दंतेवाड़ा को 16 लाख,  रायपुर, जांजगीर-चांपा और कबीरधाम जिले को 15-15 लाख रूपए, रायगढ़, सूरजपुर और सुकमा जिले को 14-14 लाख रूपए, कोरबा को 13 लाख, धमतरी, बिलासपुर और बलरामपुर जिले को 12-12 लाख रूपए, मुंगेली को 11 लाख रूपए और सरगुजा जिले को 10 लाख रूपए आबंटित किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें -  देखिये प्रधानमंत्री मोदी ने क्या कहा ? छत्तीसगढ़ के लोगों और किसानों के लिए.. Cm ने कहा आवास योजना, धान बोनस, 3100 रु धान खरीदी और भी बहुत कुछ.. 

इसी प्रकार जिला बेमेतरा को 9 लाख, महासमुंद को 8 लाख, गरियाबंद और जशपुर जिले को 7-7 लाख रूपए, बालोद को 6 लाख, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई और सक्ती जिले को 5-5 लाख रूपए, राजनांदगांव, कोरिया जिले को 4-4 लाख रूपए, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी, बीजापुर, कांकेर, सारंगढ़-बिलाईगढ़, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले को 2-2 लाख रूपए आबंटित किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें :- 

महतारी वंदन योजना, विभाग ने जारी किया अलर्ट..

3100 रु धान, कृषक उन्नति योजना, छत्तीसगढ़ किसानों को मिलेगा लाभ, वित्त मंत्री व कृषि मंत्री ने ली बैठक..

पीएम किसान योजना का 16 वी क़िस्त किसानों को जल्द! मिलेगा लेकिन इसके पहले करना होगा ये जरूरी काम..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!