महतारी वंदन योजना 8 मार्च के पहले इस दिन मिलेगा पहला क़िस्त का पैसा.. ऑनलाइन सीधा लाभार्थियों के बैंक खाता में..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना पहला क़िस्त : छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना के लाभार्थियों के लिए एक नई खबर सामने निकल कर आ रही है पहले यह बताया जा रहा था की 8 मार्च विश्व महिला दिवस के अवसर पर महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी होने वाला है, पर अभी जो नई खबर सामने निकल कर आ रही है इसमें बताया जा रहा है कि 8 मार्च के पहले पहली किस्त जारी होंगे। 7 मार्च को पैसा जारी होने वाला है। 

महतारी वंदन योजना पहला क़िस्त को लेकर क्या ? बोले मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 

02 मार्च को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय तपकरा में एक सभा को संबोधित किये इस दौरान उन्होंने भी महतारी वंदन योजना का जिक्र अपने संबोधन पर उन्होंने बताये की महतारी वंदन योजना का पहली किस्त 8 मार्च विश्व महिला दिवस के पहले पात्र महिलाओं की पहली किस्त का भुगतान किया जाएगा। 

पहली किस्त तैयारियों में जुटा विभाग 

महिला एवं बाल विकास विभाग इसकी तैयारियों में जुटा है। बता दें महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेशभर से अंतिम तिथि तक 70 लाख 26 हजार 352 आवेदन आए थे। जिसमें से 70 लाख 14 हजार 581 महिलाओं के आवेदन सही पाए गए। जबकि 11 हजार 771 आवेदन रिजेक्ट हुए। Cg mahatri vandan yojana 2024.

कब मिलेगा महतारी वंदन योजना का पहला क़िस्त

छत्तीसगढ़ के विवाहित महिलाओं को पहले किस्त का इंतजार है। और यह इंतजार भी जल्द खत्म होने वाला है। 07 मार्च को योजना के तहत पहली किस्त जारी होने वाले हैं। छत्तीसगढ़ के 70 लाख से ज्यादा पात्र विवाहित महिलाओं को इस योजना के तहत लाभ मिलने वाले हैं। When will the first installment of Mahtari Vandan Yojana be received? 

इसे भी पढ़ें -  देखिये जिलेवार सूची.. महतारी वंदन योजना पहले दिन 1 लाख 81 हजार से अधिक महिलाओं ने किया आवेदन 

कितना रुपये मिलेगा प्रतिमाह महतारी वंदन योजना 

महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिमाह पात्र विवाहित महिलाओं को 1000 रुपये दिए जाने की घोषणा किया गया है। इसी तरह इन महिलाओं को हर महीने 1000 के हिसाब से कुल साल भर यानी की 12 महीने में 12000 रुपये दिए जाएंगे।

पैसा सीधा बैंक खाता में होगा ट्रांसफर..

महतारी वंदन योजना का पैसा सरकार सीधे हितग्राहियों के बैंक खाते पर ट्रांसफर करेगी ऐसे में जरूरी है कि हितग्राहियों को अपने बैंक का खाता का आधार लिंक अवश्य कर ले। विभाग ने इसके लिए दिशा निर्देश भी जारी किया है। और कहा है कि रविवार के दिन भी बैंकों में आधार लिंक का काम किया जाएगा। ताकि महिलाएं बिना किसी परेशानी से अपना आधार लिंक कर सके और योजना का लाभ उठा सके।

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स 

होली के पहले किसानों को बड़ी सौगात! मिलेगा धान बोनस का पैसा.. कृषक उन्नति योजना छत्तीसगढ़

अंतिम पात्रता सूची जारी देखिये अपना नाम, महतारी वंदन योजना, इस लिस्ट में जिसका नाम होगा उसी को मिलेगा 12 हजार सालाना

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!