छत्तीसगढ़ में मानसून इस दिन देगा दस्तक.. Cg monsoon news..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ मौसम से जुड़ी खबरें सामने आ रही है खबर आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं वहीं मानसून को लेकर भी खबरें आ रही है कि कब तक आ सकता है छत्तीसगढ़ में मानसून? नौतपा जारी है आज छठवां दिन है। मौसम को लेकर बताया जा रहा है कि उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है।

बात करें छत्तीसगढ़ की तो यहां भी तपती गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। इसी बीच एक रहत भरी खबर सामने आई है। जल्द ही मॉनसून छत्तीसगढ़ पहुंचने वाला है। chhattisgarh monsoon news.

छत्तीसगढ़ में मानसून इस दिन देगा दस्तक..

मॉनसून को लेकर खबरें आ रही है कि मॉनसून की भारत में एंट्री हो गई है। मानसून अब केरल के रास्ते पहुंच चूका है। मौसम विभाग ने बताया कि इस बार मानसून समय से दो दिन पहले पहुंचा है। वहीं मौसम विभाग द्वारा 11 तारीख तक छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। cg monsoon 2024. 

छत्तीसगढ़ के इन जिलों में लू का अलर्ट..

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के तीन संभाग में लू का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में बुधवार को अधिकतम तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, वहीं छह जिलों में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के रायगढ़, राजनंदगांव, रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, बिलासपुर, बेमेतरा, मुंगेली, कोरबा, सक्ती, बालोद, कबीरधाम और सरगुजा संभाग के जिला में एक दो जगह पर लू चलने की संभावना है। साथ ही रात के समय गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना, 70 लाख महिलाओं के खाते में हर महीने इतने रुपए.. 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

योजनाओं के लाभार्थियों के लिए जरूरी काम की बात.. आपके खाते में NPCI आधार लिंक ऑनलाइन चेक कैसे करें ?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!