16वी क़िस्त के बाद अब 17 वी क़िस्त की पारी.. इन किसानों को नहीं मिलेगा 17 वी क़िस्त जानें क्या है वजह ? 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

17 वी क़िस्त पीएम किसान : पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 16वी क़िस्त 28 फरवरी को जारी किया गया। योजना के तहत लाखों किसानों की बैंक खाते पर करोड़ों रुपए पीएम किसान योजना के जारी किया। अब किसानों को 17 वी क़िस्त का इंतजार है लेकिन 17 वी क़िस्त के पहले एक खास खबर सामने आ रही है, खबर यह है कि इन किसानों को नहीं मिलेगा 17वी किस्त ? किन किसानों को नहीं मिलेगा और इसका क्या वजह है खबर क्या है? आज हम आप लोगों के साथ खबरें शेयर कर रहे हैं, साथ में यह भी जानेंगे की 17 वीं किस्त का पैसा कब तक जारी हो सकता है, अगर आप भी किसान हैं और पीएम किसान योजना का लाभ लेने वाले हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा।

17 वी क़िस्त को लेकर आ रही खबर..

किसान भाइयों केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण योजना का 17 वी क़िस्त आने वाले हैं, खबरों के अनुसार उन किसानों को 17वीं किस्त नहीं मिल पाएगी जिन्होंने 31 मार्च 2024 तक ईकेवाईसी नहीं कराई है। सरकार की ओर से पीएम किसान योजना के लिए ईकेवाईसी की अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 तय की गई थी, इस योजना से जुड़े किसानों को उक्त दिनांक से पहले ईकेवाईसी कराना जरूरी था। 

लेकिन बहुत से किसानों ने अभी तक ईकेवाईसी नहीं कराई है। ऐसे में जिन किसानों ने ईकेवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की है उन्हें 17वीं किस्त से वंचित रहना पड़ सकता है। इतना ही नहीं उनके नाम भी 17वीं किस्त की लिस्ट से हटाए जा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ इस जिले में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत समस्त हितग्राहियों का केसीसी, लैंड इंटीग्रेशन तथा डीबीटी इनेबल कराने होगा शिविर का आयोजन, पूरी जानकारी

कब मिलेगा पीएम किसान योजना 17 वी क़िस्त..

किसान भइयों आप लोगों को पता होगा पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त किसानों के खाते में 28 फरवरी को ट्रांसफर की गई। बात करें 17वी क़िस्त का तो इसको लेकर बताया जा रहा है पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त किसानों को मई-जून माह में मिलने की संभावना है। 

पीएम किसान योजना के तहत साल भर में तीन किस्तों में पहली किस्त अप्रैल से जुलाई, दूसरी किस्त अगस्त से नवंबर और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च के बीच जारी की जाती है। ऐसे में पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त किसानों को मई से जुलाई के दौरान मिल सकती है। पीएम किसान योजना से जुड़े न्यूज़ अप्डेट्स आगे भी आप लोगों के साथ शेयर करते रहेंगे। 

तो किसान भइयों इस तरह से खबरें सामने निकलकर आ रही है कि जिन किसानों ने ईकेवाईसी की प्रक्रिया पूरी नहीं की है उन्हें 17वीं किस्त से वंचित रहना पड़ सकता है। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

2024 किसान क्रेडिट कार्ड में कितना रुपये तक का लोन मिल सकता है? कैसे करें आवेदन जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!