Cg ration card renewal : छत्तीसगढ़ राशनकार्ड से जुड़ी खबर..  

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड : छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण से जुड़ी खबरें सामने आ रही है आचार संहिता खत्म होने के बाद बचे कार्ड बांटे जाने वाले हैं। राशनकार्ड सम्बंधित और भी कई खबरें जानकारियां आ रही है जो आगे इस पोस्ट पर आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। chhattisgarh ration card.

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण 

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण को लेकर खबरें आ रही है कि छत्तीसगढ़ में 14 लाख से अधिक राशन कार्डों नवीनीकरण आचार संहिता की वजह से रोक दिया गया है। इस वक्त PDS के अंतर्गत हैं 77 लाख राशनकार्ड हैं। इसके साथ ही 62.69 लाख कार्डधारियों ने नवीनीकरण कराया है। वहीं अब तक 45 लाख नए राशन कार्ड बांटे गए हैं। आचार संहिता खत्म होने के बाद बचे कार्ड बांटे जाने वाले हैं। 

ऑनलाइन नवीनीकरण 

राशनकार्ड नवीनीकरण कराने के लिए कार्डधारकों को ऑनलाइन पोर्टल पर दो ऑप्शन दिए गए थे। 

1. पहला, राशनकार्ड में पंजीकृत मोबाइल नंबर, 

2. दूसरा कार्ड में चस्पा बारकोड स्कैनर। 

इन दोनों में से किसी भी तरीके से कार्डधारक अपने कार्ड के नवीनीकरण के लिए आवेदन कर सकता है, लेकिन कई कार्डधारकों के राशनकार्ड में चस्पा बारकोड स्कैनर पुराना हो गया है, जिसके  कारण बारकोड काम नहीं कर रहा है, वहीं कई कार्डधारकों का पंजीकृत नंबर गलत बता रहा है। इन कारणों से लोग राशन दुकान से लेकर खाद्य विभाग कार्यालयों तक के भी चक्कर लगा रहे थे।

इसे भी पढ़ें -  सिर्फ 100 रूपए अतिरिक्त लगेंगे, छत्तीसगढ़ में सेकंड हैंड गाड़ियों का नाम ट्रांसफर अब परिवहन सुविधा केंद्र से और भी बहुत कुछ

छत्तीसगढ़ राशन कार्ड नवीनीकरण  नया राशनकार्ड को लेकर खबरें जैसे कि खबरें सामने निकल कर आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि आचार संहिता खत्म होने के बाद बचे कार्ड बांटे जाने वाले हैं। राशन कार्ड नवीनीकरण और नए राशन कार्ड को लेकर जैसे ही कोई नया अपडेट जानकारी या खबर सामने आता है आगे भी हम आप लोगों के साथ इनफॉरमेशन शेयर करते रहेंगे। cg ration card news.

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

योजनाओं के लाभार्थियों के लिए जरूरी काम की बात.. आपके खाते में NPCI आधार लिंक ऑनलाइन चेक कैसे करें ?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!