Cg वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा 3100 रु धान व महतारी वंदन योजना पूरी होगी मोदी की गारंटी, जानिए कब तक शुरू होगा योजना?

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

3100 रु धान महतारी वंदन योजना News : छत्तीसगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी रायगढ़ में ध्वजारोहण के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहे की मोदी की गारंटी पूरी होगी। आने वाले समय में किसानों को 3100 रुपए धान का दाम और छत्तीसगढ़ के महिलाओं से किया हुआ वादा महतारी वंदन योजना का मोदी की गारंटी पूरी होती दिखाई देगी।

3100 रु धान व महतारी वंदन योजना मोदी की गारंटी 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मोदी की गारंटी को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की जनता ने पहले ही जवाब दे दिया है। 25 दिसंबर को 12 लाख से अधिक किसानों को 3716 करोड़ की राशि देकर मोदी की गारंटी पूरी की गई। पहले कैबिनेट में ही आवासहीनो के लिए 18 लाख आवास देने का निर्णय हमने लिया। जल्द ही 3100 रुपए और महतारी वंदन योजना पर भी मोदी की गारंटी पूरी होती दिखाई देगी।

छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड तोड़ धान खरीदी : वित्तमंत्री

ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड तोड़ धान खरीदी हो चुकी है। हमारी सरकार ने धान खरीदी के सारे रिकॉर्ड को तोड़ा है। उन्होंने धान खरीदी की मियाद बढ़ाए जाने के संबंध में कहा कि आगे परिस्थिति अनुसार शासन निर्णय लेगी। ओपी चौधरी ने कहा कि सीएम ने पहले ही कहा है कि 3100 रुपए धान का मूल्य दिया जायेगा। कांग्रेस की तरह किस्तों में चार बार नहीं दिया जाएगा। प्रक्रियाओं में थोड़ा समय लगता है लेकिन 3100 देने के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना नया क़िस्त चेक कैसे करें ? पेमेंट स्टेटस के PDF Download कैसे करें ? 

जानिए कब तक शुरू होगा योजना ? 

अभी छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी जारी है। भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ किसानों से किया हुआ वादा 3100 रुपये धान का दाम का किसानों को इंतजार है। किसान बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि सरकार कब उनके खाते में 3100 रु  यानी कि समर्थन मूल्य के बाद से जो अंतर की राशि है कब उसे बैंक खाते पर सरकार ट्रांसफर करेगी। 

वही खबरों की माने तो छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना और 3100 रु प्रति क्विंटल धान का दाम वाली योजना आने वाले बजट सत्र के दौरान या बजट सत्र के बाद सरकार इन योजनाओं को छत्तीसगढ़ के किसानों और छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए शुरू कर सकता है। छत्तीसगढ़ में बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू हो रहा है और 1 मार्च तक चलेगा। 

इसे भी पढ़ें :- 

महतारी वंदन योजना, विभाग ने जारी किया अलर्ट..

3100 रु धान, कृषक उन्नति योजना, छत्तीसगढ़ किसानों को मिलेगा लाभ, वित्त मंत्री व कृषि मंत्री ने ली बैठक..

पीएम किसान योजना का 16 वी क़िस्त किसानों को जल्द! मिलेगा लेकिन इसके पहले करना होगा ये जरूरी काम..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!