छत्तीसगढ़ टॉप खबर : तेज बारिश और ओले गिरने की खबर.. 11 अप्रैल तक अलर्ट.. 10वीं और 12वीं बोर्ड नतीजे नई अप्डेट्स.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप खबर : स्वागत है its छत्तीसगढ़ की और एक नई पोस्ट पर जानेंगे छत्तीसगढ़ की टॉप खबरें 10वीं 12वीं बोर्ड नतीजे को लेकर नई अपडेट आ रही है जानेंगे कब तक आ सकता है रिजल्ट 2024, वहीं छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर बड़ी खबर आ रही है अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना बनी है 11अप्रैल तक अलर्ट जारी किया गया है, साथ ही छत्तीसगढ़ में 10 अप्रैल आज माँस मछली की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। इस तरह कई खास खबरें सामने आ रही है जो खबर आज आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। तो पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। 

छत्तीसगढ़ 10वी 12वी बोर्ड रिजल्ट कब आएगा ? 

CG Board 10th 12th Result 2024 : 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 खत्म होने के बाद अब रिजल्ट का इंतजार है और 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर एक नई अपडेट सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) के बोर्ड परीक्षा परिणाम को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है छत्तीसगढ़ बोर्ड 10 मई तक 10वीं और 12वीं परिणाम 2024 घोषित कर सकता है।

आधिकारिक वेबसाइट 

cgbse.nic.in और 

results.cg.nic.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट को देखने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर का इस्तेमाल करना होगा। हालांकि सीजीबाएसई की तरफ से बोर्ड परीक्षा के परिणाम की तारीखों के बारे में कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

इसे भी पढ़ें -  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की ली बैठक, जानिए आपके क्षेत्र में कब होगी मतदान.. 

छत्तीसगढ़ में 10 अप्रैल आज माँस मछली की बिक्री प्रतिबंध..

रायपुर के सम्पूर्ण परिक्षेत्र में चेटीचंड पर्व दिनांक 10 अप्रेल 2024 बुधवार,को  मांस बिक्री पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी । इस सम्बन्ध में छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के आदेश के परिपालन में रायपुर नगर पालिक निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से चेटीचंड पर्व दिनांक 10 अप्रेल 2024  रायपुर नगर पालिक निगम के सम्पूर्ण परिक्षेत्र में स्थित पशुवध गृह एवं समस्त मांस बिक्री दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

छत्तीसगढ़ के मौसम में उलटफेर का दौर जारी है। 9 से 11 अप्रैल तक मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया गया है। रायपुर समेत आसपास के जिलों में सोमवार रात से बारिश का दौर जारी है। रायपुर में मंगलवार सुबह तेज बारिश और कुछ जगहों पर ओले गिरने की खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है 3 दिनों तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सोमवार को सरगुजा संभाग बिलासपुर संभाग और रायपुर और दुर्ग संभाग के तेज हवा के साथ बारिश हुई। वहीं, चिल्फी घाटी में सोमवार को दोपहर के समय 20 मिनट तक ओले गिरते रहे।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को राजनांदगांव (मानपुर) में 30.5 मिलीमीटर, बालोद में 24.1, धमतरी में 21.9 मिली मीटर, रायपुर के माना में 15 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

किसानों का बढ़ी चिंता – बेमौसम बरसात ने किसानों की फसलों के नुकसान होने की चिंता बढ़ा दी है। मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। मौसम में अचानक आए बदलाव से रबी फसल गेहूं, चना, मसूर के साथ सब्जी की फसल को नुकसान होने की चिंता किसानों को है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ स्थानों पर अंधड़ चलने के साथ बारिश होगी। ओले भी गिर सकते हैं। ऐसे में किसानों को अपनी फसलों की चिंता बढ़ गई है। 

इसे भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने कहा हर वर्ग के लिए है योजना, किसानों के जरूरत के अनुसार उन्हें राशि दे रहे हैं…

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबर.. इन जिलों में 11 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी.. पहला चरण चुनाव की खबरें अप्डेट्स..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!