महतारी वंदन योजना इस दिन आएगा खाता में पैसा..देखिये महिला बाल विकास मंत्री ने क्या ? कहा..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : महतारी वंदन योजना इस दिन आएगा खाता में पैसा, महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने राजधानी के शंकर नगर स्थित अपने आवास कार्यालय में देर रात तक महिलाओं की समस्याएं सुनी। उन्होंने महिलाओं को यथासंभव समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया। मंत्री श्रीमती राजवाड़े से मिलने दूरस्थ वंनाचल क्षेत्र दंतेवाड़ा, बलौदाबाजार सहित रायपुर जिले से महिलाएं, महिला समूह की सदस्य और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी पहुंचे थे।

महतारी वंदन योजना इस दिन आएगा खाता में पैसा

मंत्री श्रीमती राजवाड़े ने कहा कि राज्य सरकार महतारी वंदन योजना के रूप में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गांरटी पूरी करने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन महिलाओं के खाते में योजना के तहत राशि अंतरित की जाएगी। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर मिलने आ रहे हैं। उन सबकी समस्याओं के निराकरण का पूरा प्रयास किया जा रहा है। समूह की महिलाओं से मंत्री श्रीमती राजवाड़े ने कहा कि अपने समूह को मजबूत बनाएं। समूह के सशक्त होने से उन्हें नियमित काम मिलते जाएगा।

महिला समूहों ने जताया आभार 

मंत्री श्रीमती राजवाड़े का दंतेवाड़ा जिले से मिलने पहुंची समूह की महिलाओं ने आभार व्यक्त करते हुए रेडी-टू-ईट बनाने का काम शीघ्र दिलाने का निवेदन किया। उन्होंने कहा कि रेडी-टू-ईट बनाने का काम स्थानीय महिलाओं को मिलने से उनमें आर्थिक आत्मनिर्भरता आएगी। इसी तरह बलौदाबाजार जिले के ग्राम कोयदा और मरदा से मिलने पहुंची महिलाओं ने मातृ वंदन योजना में नाम ना आने की बात कही। मंत्री श्रीमती राजवाड़े ने तुरंत विभागीय संचालक को बुलाकर महिलाओं की समस्या का समाधान करने कहा।

इसे भी पढ़ें -  किसानों के बैंक खाता में सीएम साय जारी किए 13 हजार 320 करोड़ रूपए.. छत्तीसगढ़ कृषक उन्नति योजना शुरुआत 

मुंगेली जिले से पहुंचे श्री अश्वनी कुमार कश्यप ने छत्तीसगढ़ के सभी हनुमान भक्तों की ओर से चैत पूर्णिमा को हनुमान जयंती के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के आवेदन पर मंत्री श्रीमती राजवाड़े ने अनुशंसा की। मंत्री श्रीमती राजवाड़े से डेफ क्रिकेट एसोसिएशन रायपुर की ओर से क्रिकेट टूर्नामेंट कराने के आर्थिक सहायता की मांग की जिस पर उन्होंने समाज कल्याण विभाग से नियमानुसार सहायता का आश्वासन दिया। इसके साथ ही मंत्री श्रीमती राजवाड़े से विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने महिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया। 

जानकारी अनुसार महतारी वंदन योजना 01 मार्च से लागू होगा, 21 से 25 फरवरी तक दावा-आपत्ति मंगाई गई थी, महतारी वंदन योजना में दावा-आपत्ति का निराकरण 26 से शुरू है, जो 29 फरवरी तक किया जाएगा, उसके बाद महतारी वंदन योजना की अंतिम सूची 01 मार्च को जारी किया जाएगा, स्वीकृति पत्र 05 मार्च को जारी होगा, 08 मार्च को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी होगी। 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स :

अच्छी खबर! कृषक उन्नति योजना किसानों मिलेगा एकमुश्त 917 रुपये प्रति क्विंटल धान बोनस जाने विस्तार से..

दोबारा कब से महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन ? मिलेगा महीने के 1 हजार रुपये, 1 मार्च को आएगा लाभार्थियों की अंतिम सूची.. 

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  31 जनवरी को रायपुर में विभिन्न पदो पर भर्ती हेतु रोजगार मेला, Cg job News 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!