कुछ ही देर में बैंक खाता पर 917 रुपये धान बोनस.. कृषक उन्नति योजना लाईव कार्यक्रम कैसे देखें? किसानों को मिलेगा पैसा.. चेक कैसे करें ? 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

कृषक उन्नति योजना छत्तीसगढ़ : 917 रुपए प्रति क्विंटल धान बोनस का इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खबर.. कृषक उन्नति योजना के तहत अंतर राशि यानी धान बोनस 917 रुपये एकमुश्त छत्तीसगढ़ के किसानों के बैंक खाते पर आज जारी होने वाले हैं। अब से कुछ देर के बाद कार्यक्रम की शुरुआत होगी केंद्रीय मंत्री श्री अर्जुन मुंडा कृषक उन्नति योजना की शुरुआत करेंगे और छत्तीसगढ़ के 24 लाख से ज्यादा किसानों के बैंक खाते में अंतर की राशि किसानों के बैंक खाते पर जारी करेंगे।

कृषक उन्नति योजना कार्यक्रम live कैसे देखें ?

कृषक उन्नति योजना शुभारंभ का लाइव कार्यक्रम अगर आप देखना चाहते हैं तो How to watch Krishak Unnati Yojana program live?

1. छत्तीसगढ़ सीएमओ की ऑफिशल YOUTUBE चैनल CMO CHHATTISGARH  पर लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

2. वहीं अगर आप फेसबुक चलाते हैं तो FACEBOOK में भी लाइव प्रसारण किया जाएगा फेसबुक में CMO CHHATTISGARH पेज पर भी देख सकते हैं। 

3. इस तरह से X (ट्विटर) में भी आप CMO CHHATTISGARH में जाकर इसका लाइव प्रसारण देख सकते हैं।

किसानों को मिलेगा 917 रु प्रति क्विंटल धान बोनस

कृषक उन्नति योजना (krishak unnti yojana) शुभारंभ के पश्चात छत्तीसगढ़ के 24 लाख से ज्यादा किसानों के बैंक खाते में 13 हजार करोड़ से अधिक की राशि जारी की जाएगी यह पैसे सीधा किसानों के बैंक खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए जाएंगे। जानकारी अनुसार इस साल छत्तीसगढ़ में 144 लाख मैट्रिक टन धान की खरीदी हुई है। इन धान बेचने वाले किसानों को आज अंतर की राशि यानी धान बोनस(dhan bonus) किसानों को 917 रु प्रति क्विंटल जारी किया जाएगा। Farmers will get Rs 917 per quintal paddy bonus.

इसे भी पढ़ें -  01 अप्रैल 2022 के बाद जन्मी द्वितीय संतान बालिका होने पर दी जाएगी 6 हजार की एकमुश्त राशि

धान बोनस 2024 का पैसा कैसे चेक करें ? 

आज 12 मार्च को कृषक उन्नति योजना का शुभारंभ होने के पश्चात इस योजना के तहत लाभार्थी किसानों के लिए पैसे जारी किए जाएंगे। जैसे ही किसानों के खाते पर पैसे जारी किए जाएंगे तो किसानों के खाते पर लिंक मोबाइल नंबर पर मैसेज आना शुरू हो जाएंगे। इस तरह से किसान भाई आसानी से पता लगा सकते हैं, की खाते पर कितना पैसा आया है। इसके अलावा अगर आपके बैंक खाते में यूपीआई चालू है तो उसके माध्यम से भी आप धान बोनस की राशि को चेक कर सकते हैं। How to check the money of Paddy Bonus 2024?

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स 

किसानों के लिए खुशखबरी! आज इतने बजे खाता में आएगा धान बोनस प्रति क्विंटल 917 रु..  कृषक उन्नति योजना शुभारंभ

महतारी वंदन योजना पैसा चेक कैसे करें ? बैंक खाता में पैसा आया या नहीं कैसे जानें.. 10 मार्च को पैसा जारी..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!