छत्तीसगढ़ टॉप 3 खबरें : लोकसभा चुनाव, 10वी 12वी रिजल्ट अप्डेट्स, मौसम समाचार 14 अप्रैल तक अलर्ट..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप 3 खबरें : स्वागत है आप सभी लोगों का its छत्तीसगढ़ के और एक नई  पोस्ट पर, छत्तीसगढ़ के टॉप तीन काम की खबर छत्तीसगढ़ के मौसम को लेकर नई खबर सामने आ रही है जानेंगे अगले 5 दिन छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम ? वही खबरें आ रही है छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 10वीं 12वीं के रिजल्ट को लेकर की 10 मई तक आ सकते हैं रिजल्ट और छत्तीसगढ़ मे लोकसभा चुनाव से जुड़ी खबरें आ रही है तो इन तमाम खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिए। 

लोकसभा चुनाव की खबरें 

चुनाव : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज 12 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है। प्रत्याशी सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र भर सकेंगे। उम्मीदवारों को जानकारी देने के लिए अलग से हेल्प डेस्क काउंटर खोला गया है। काउंटर पर मौजूद अधिकारी और कर्मचारी उम्मीदवारों को जानकारी देंगे कि नामांकन फॉर्म के साथ क्या-क्या दस्तावेज जमा करना अनिवार्य है। तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटें रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग और सरगुजा हैं।

1. पहला चरण

लोकसभा सीट- बस्तर

मतदान – 19 अप्रैल

2. दूसरा चरण

लोकसभा सीट- कांकेर, राजनांदगांव, महासमुंद

मतदान – 26 अप्रैल

3. तीसरा चरण

लोकसभा सीट- रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा

मतदान – 7 मई

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 14 अप्रैल तक अलर्ट..

मौसम : रायपुर और आसपास के जिलों में बादल छाए हुए हैं। रात से हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 14 अप्रैल तक प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले 3 घंटों में रायपुर समेत कबीरधाम, मुंगेली, पेंड्रा, राजनांदगांव, बेमेतरा, बालोद, और दुर्ग जिलों में कुछ जगहों पर तेज हवा और बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ कब मिलेगा नया राशनकार्ड 2024? उपमुख्यमंत्री ने नया राशनकार्ड वितरण का किया शुभारंभ, महतारी वंदन योजना पहला क़िस्त पैसा.. 

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 11 से 14 अप्रैल के दौरान आंधी, बिजली चमकने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है और अलग-अलग जगहों पर तेज हवाएं 30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति से चल सकती हैं। 15 अप्रैल को अलग- अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है ।

गरियाबंद में सबसे ज्यादा 9.3 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। राजनांदगांव में 5.4 मिमी बारिश दर्ज हुई है। बाकी स्थानों पर बादल छाए रहे, लेकिन हल्की बौछारें पड़ीं।

10वी 12वी रिजल्ट अप्डेट्स

रिजल्ट : 10वी 12वी रिजल्ट को लेकर भी खबरें आ रही है बताया जा रहा है छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं-12वीं परीक्षा के रिजल्ट 10 मई तक जारी होंगे। खबरें आ रही है कि रिजल्ट से पहले स्टूडेंट्स और उनके परिजन के तनाव को दूर करने के लिए बोर्ड काउंसलर की मदद लेने जा रहा है। रिजल्ट जारी होने से 1 हफ्ते पहले छत्तीसगढ़ बोर्ड की ओर से हेल्पलाइन की शुरुआत की जाएगी, जिसमें काउंसलर स्टूडेंट्स की समस्याएं सुनेंगे। काउंसलर से परिजन भी बात कर सकते हैं।

तो इस तरह से खबरें आ रही है कि दसवीं बारहवीं बोर्ड के रिजल्ट मई को जारी होने वाले हैं रिजल्ट आने की पहले हेल्पलाइन की शुरुआत की जाएगी जिसमें स्टूडेंट की समस्या सुनी जाएगी साथ ही स्टूडेंट के पालक भी हेल्पलाइन नंबर से बात रख सकते हैं।  

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबर.. इन जिलों में 11 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी.. पहला चरण चुनाव की खबरें अप्डेट्स..

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ खबर : आज इन जिलों में बारिश का संकेत.. 21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित.. 

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!